Monday, February 12, 2024

काली रात



मेरा नाम रवि है मै एक private company में काम करता हूं मेरा घर कंपनी से करीब 10/12km पड़ता है

वहां से यहां मेरा डेली का टर्न ओवर है

कभी कभी मुझे देर भी हो जाती है इसी वजह से मैं सही समय पर कंपनी से छूटी ले लेता हु कि लेट  हो जाऊं

और ओवर टाइम हो तो कंपनी में ही रुक जाता हूं

 मुझे वो रात अब भी नहीं भूलती जब रोज की तरह ही उस दिन भी 6:30 पर सब छूटी की तयारी में थे कि कंपनी ने नाइट का anounce कर दियाक्योंकि काम ज्यादा था उस दिन तो नाइट तो लगानी ही पड़ती 

कुछ इसबात से खुस थे लेकिन कुछ के चहरे उतर गए उन्ही मे मै भी था क्युकी उस दिन मुझे घर पर कुछ जरूरी काम था लेकिन कंपनी में ज्यादा काम थातो मना कैसे कर देता इस लिए सारी परवाह छोड़ के मैंने उस दिन नाइट सिफ्ट कर ही ली बातों बातों में कब नाइट sift पूरी हो गई पता ही नहीं चलाछुट्टीमें कुछ तो घर जा रहे थे कुछ उसी कंपनी में ही सो ने लगे मेरे साथ मेरा एक पड़ोसी आता था जो अपनी बाइक से आता था मैने सोचा आज इसी केसाथ

चला जाता हूं उसका कमरा मेरे मकान से 2km पर था जब मैने उसे साथ ले चलने को बोला तो उसने मुझे समझाया सुबह  जाना अभी क्यों जा रहे होतुम्हारा तो घर मेरे रूम से दो किलोमीटर पर है  उतना कैसे जाओगे अंधेरे में लेकिन मैं उसकी कुछ नहीं सुना बस बोला चला जाऊंगा चलो तो यार वोबोला ठीक है चलो फिर मै उसकी बाइक पर बैठा और फिर हम दोनो बातें करते चल दिए उसका कमरा आया उसने मुझे उतार कर कहा आराम से जानामैने का फिक्र मत करो चला जाऊंगा

उसके रूम से करीब एक किलोमीटर तक ही स्ट्रीट लाइट्स थी बाकी एक किलोमीटर सुनसान अंधेरी सड़क थी 

लेकिन वो स्ट्रीट लाइट भी रात में बड़ी खौफनाक लगती थी 

उस टाइम मेरे पास कोई फोन भी नहीं थी की timepaas करता जाऊं इस वजह से मन में भी बुरे बुरे डरावने ख्याल  रहे थे मै जा रहा था की देखा कोईकाली परछाई मेरे साथ साथ ही चल रही थी यहां तक कि उसके पैरों की आवाज भी मुझे साफ साफ सुनाई दे रही थी इसे देख कर मेरा दिल भी बड़ी जोरजोर से धड़क रहा था की वो परछाई कही गुम गई फिर मैंने अपने कदमों की रफ्तार तेज कर दी

की तभी मैंने देखा सामने से एक काली scorpio बड़ी तेजी से  रही थी और ओवर control हो कर पास के एक खंबे में जा भिड़ी उस में कोई था नहींबस ड्राइवर ही था जो शायद ड्रिंक किए हुए था मैने सोचा तो की कोई मदद करूं उसकी लेकिन रात ज्यादा थी कोई नई परेशानी  खड़ी हो जाए इसलिएचुपचाप मै वहां से चला गया हालाकि उस accident को देख कर तो मेरे रोंगटे ही खड़े हो गए थे कुछ दूर आगे बढ़ा ही थी की मैने देखा वही scorpio फिर से सामने से  रही है और उसी प्रकार फिर से मेरे आंखों के सामने एक accident हुआ इस बार तो वो ओर दिल दहला देने वाला था क्योकी जोउसमे ड्राइवर बैठा था वो एक झटके में कार के सामने उसी खंबे से टकराया ओर उसका सर फट गया उसमे बड़ी तेजी से खून बहने लगा

ये देखकर तो मेरा दिल मानो सीने से निकलने लगा

घबराहट से मेरे पसीने निकलने लगे मैं इस बार बड़ी तेजी से आगे बढ़ा की पीछे से उसने आवाज दी सुनो मुझे तुम्हारी मदद चाइए नहीं किए तो तुम्हारेसाथ भी ऐसा ही होगा मैं घबराहट से रुक गया कुछ देर बाद मुझे ऐसा लगा जैसे कोई मेरे ठीक पीछे ही खड़ा है लेकिन घबराहट के कारण मै पीछे नहींमुड़ा जब मैं पीछे नहीं मुड़ा तो वो जोर जोर से चीखने चिल्लाने लगा लेकिन मै फिर भी नही मुड़ा तो वो शख्स मेरे आगे ही  गया उसे देख कर तो मेराहाल बहोत ही बुरा हो चुका था

उसका सर पूरी तरह से फटा हुआ था आंखे भी बाहर  गई थी वो मुझे घूर ही रहा था मैने सोचा थोड़ा हिम्मत दिखा दी तो जान बच जायेगी वरना बेमोततो मरेंगे ही मैने उसे साइड में धक्का दिया ओर जितनी तेज हो सका भागा

ओर वो आवाज चिल्लाती रही की तुम कहां जाओगे मुझसे बचकर आज नही कल तो मिलोगे

No comments:

Post a Comment

अजनबी

  सुबह   के   तक़रीबन  4:00  बजे   होंगे   कि   बाहर   गली   से   कुत्तों   के   भौंकने   कि   आवाज़ें   आने   लगी   हलचल   ऐसी   हो   रही  ...